Latest News

शनिवार, 6 जुलाई 2019

इन दो बल्लेबाजों 👬 के शतक की बदौलत भारत🇮🇳 की श्रीलंका पर शानदार जीत



रोहित शर्मा (103) और केएल राहुल (111) के शानदार शतकों की बदौलत भारत ने लीड्स के हेडिंग्ले स्टेडियम में शनिवार को हुए इस मैच में श्रीलंका पर 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। टॉस जीतकर श्रीलंका ने भारत के सामने 265 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में भारतीय टीम ने दो विकेट गंवाकर 43.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। श्रीलंका जहां पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है तो टीम इंडिया भी पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। 103 रन की शतकीय पारी के दौरान रोहित शर्मा ने विश्व क्रिकेट के कई कीर्तिमान अपने नाम किए। यह रोहित का इस टूर्नामेंट में पांचवां शतक था। इस के साथ ही हिटमैन एक विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। रोहित और राहुल ने पहले विकेट के लिए 189 रन की साझेदारी की। भारत को पहला झटका रोहित के  
रूप में 31वें ओवर में लगा। उन्हें कसुन रजिथा ने पवेलियन की राह दिखाई।

रोहित के आउट होने के बाद राहुल ने कप्तान विराट कोहली (नाबाद 34) के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी कर टीम को जीत करीब पहुंचाया। वहीं राहुल ने इस विश्व कप का पहला शतक जड़ा लेकिन वे 111 रन पर लसिथ मलिंग का शिकार हो गए। इसके बाद क्रीज पर आए रिषभ पंत (4) सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे। यहां से कोहली और हार्दिक पांड्या (नाबाद 7) टीम को जिताकर पवेलियन लौटे।

इसके पहले एंजेलो मैथ्यूज के शानदार 113 और लाहिरू थिरिमाने के 53 रन के बूते श्रीलंका ने 7 विकेट के नुकसान पर 264 रन बनाए। भारत की ओर से गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने सबसे अधिक 3 विकेट अपने नाम किए।

मैन ऑफ द मैच- रोहित शर्मा



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


Created By :- KT Vision