Latest News

शनिवार, 29 जून 2019

टीम इंडिया होगी इन टीमों की भाग्य विधाता,वर्ल्ड कप में चौथे नंबर की जंग जारी





वर्ल्ड कप में शनिवार को अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के साथ पाकिस्तान की सेमीफाइनल में बने रहने की उम्मीदें बरकरार हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ 3 विकेट से जीत हासिल करने के बाद पाकिस्तान के आठ मैचों में 9 पॉइंट हो गए हैं. 9 पॉइंट के साथ पाकिस्तान पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर आ गई है.

वहीं इस मैच से पहले तक 7 मैचों में 8 पॉइंट के साथ इंग्लैंड चौथे नंबर पर थी. जो पाकिस्तान की जीत के बाद खिसक कर पांचवे नंबर पर आ गई है. इंग्लैंड के अभी दो मैच बाकी हैं. अगर इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे दोनों मैचों में जीत दर्ज करनी होगी. ताकि पाकिस्तान अगर अगला मैच जीत भी जाए तो भी वह इंग्लैंड से एक पॉइंट पीछे भी रहेगी.

हालांकि पाकिस्तान का अगला मैच बांग्लादेश से है. जो कि पॉइंट टेबल में 7 पॉइंट के साथ छठे स्थान पर है. बांग्लादेश के भी दो मैच बाकी हैं. अगर वह इन दोनों मैचों में जीत हासिल कर लेती है तो वह भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है. बांग्लादेश का दूसरा मुकाबला भारत से है. वहीं इंग्लैंड का भी एक मुकाबला भारत और दूसरा न्यूजीलैंड से है.

इस हिसाब से देखा जाए तो इन तीनों टीमों की निगाहें भारत से होने वाले मैचों पर टिकी हुई हैं. पाकिस्तान का मैच भले ही भारत से न हो लेकिन इंग्लैंड और बांग्लादेश से होने वाले भारत के मैचों का सीधा प्रभाव पाकिस्तान पर भी पड़ेगा.

पाकिस्तान, इंग्लैंड और बांग्लादेश, ये तीनों ही टीमें चौथे स्थान के लिए संघर्ष कर रही हैं. देखना होगा कि कौन सी टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहती है. इस स्थिति की झलक रविवार को भारत बनाम इंग्लैंड के मैच में थोड़ी सी साफ हो सकती है

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


Created By :- KT Vision